banner
Jun 26, 2019
155 Views
0 0

अगर छुट्टिया छुट्टी जैसी बितानां चाहते है तो जाए लद्दाख रहेंगे फायदे में :-

Written by
banner

अगर आप चाहते हैं कि आपकी छुट्टियां छुट्टी जैसी ही रहें तो आपको लद्दाख का रुख करना चाहिए।हिमाचल, उत्तराखंड और राजस्थान के हिल स्टेशन पर गर्मी के मौसम में बहुत बड़ी संख्या में सैलानी पहुंचते हैं। इस कारण यहां बहुत भीड़ बढ़ने लगी है।

समर सीजन अपने पीक पर है। आखिर जून का महीना अपने अंतिम पड़ाव पर है और जुलाई में आ रहे मॉनसून की दस्तक से मौसम में उमस बढ़ने लगी है। ऐसे में क्यों न एक ट्रिप किसी ऐसी जगह की प्लान की जाए,जहां सुकून के साथ वक्त बिताया जा सके। जी नहीं, यहां हम आपको हिमाचल या उत्तराखंड जाने की सलाह नहीं दे रहे हैं। हम जानते हैं कि इस समय वहां पर बहुत भीड़ है और रास्ते में लंबा ट्रैफिक जाम भी लगता रहता है। तो चलिए इन सभी परेशानियों से दूर लद्दाख चलते हैं.

लद्दाख जाकर आपको बहुत कुछ ऐसा देखने को मिलेगा, जो शायद ही कहीं और आप देख पाएं। अगर आप पहले भी लद्दाख घूम चुके हैं तब भी इस ट्रिप पर बोर नहीं होंगे क्योंकि इस बार आप एक अलग नजरिए के साथ वहां जाएंगे। इस पुराने इलाके में सदियों पुराने मठ जो कहीं भी नहीं दिखते हैं, यहां एक नई ऊर्जा को समेटे हुए हैं। इन मठों में आने के बाद जीवन के प्रति नजरिया की बदल जाता है। हम खुद को पहले से कहीं अधिक प्यार करने लगते हैं।

जबदस्त रोड और राइडिंग का मजा
लद्दाख की सड़कों पर बाइक राइडिंग का मजा आप कभी नहीं भूल पाएंगे। बाइल लवर्स के लिए यह जगह किसी स्वप्नीली दुनिया जैसी हो सकती है। मनाली से लेह की तरफ जाने वाली सड़क की यात्रा रोमांच और रिस्क दोनों समेटे हुए है। इसके साथ ही लेह से श्रीनगर की तरफ जानेवाली रोड का बाइक से सफर आपका दिल जीत लेगा।

करवटें बदलता मौसम
कुछ ही घंटों में यहां आपको मौसम के इतने रूप देखने को मिलेंगे कि आप प्रकृति के प्रति प्यार से भर जाएंगे। यहां की नैसर्गिक सुंदरता को बयां करने के लिए हमें शब्दों की कमी महसूस होने लगती है। आप यहां आने के बाद यही कहेंगे कि वाकई गर्मी के मौसम में लद्दाख का सफर स्वर्ग है।

भीड़ और जाम से मुक्ति
हिमाचल, उत्तराखंड और राजस्थान के हिल स्टेशन पर गर्मी के मौसम में बहुत बड़ी संख्या में सैलानी पहुंचते हैं। इस कारण यहां बहुत भीड़ बढ़ने लगी है। महानगर से छुट्टी लेकर आप हिल स्टेशन आते हैं लेकिन गर्मी और भीड़ के कारण इंजॉय नहीं कर पाते हैं। ऐसे में आप लद्दाख का रुख करेंगे तो आपकी छुट्टी, छुट्टी जैसी ही लगेगी। क्योंकि यह जगह भीड़ से मुक्त है अभी है।

Article Categories:
Travel
banner

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

12 − 12 =